Not known Details About जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी

Wiki Article



आंखों के नीचे काले घेरे हटाने के शानदार उपाय, यह आसान तरीके कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स को कर देंगे जड़ से खत्म। चाहे उम्र का असर हो या थकान और तनाव इन कारणों की वजह से डार्क सर्कल्स होना आम हैं। इनके अलावा भी ऐसे बहुत से कारण हैं जो डार्क सर्किल पैदा कर देते हैं, लेकिन यह बहुत गंभीर चिंता का विषय नहीं हैं। इन्हें कुछ घरेलू उपाय करके या चिकित्सा पद्धति द्वारा खत्म किया जा सकता हैं।

. एक कटोरी में टमाटर का रस चम्मच और नींबू रस मिलाएं।

उसके बाद आंखें बंद करके एक जगह पर आराम से लेट जाएं।

डार्क सर्कल हमारी ब्यूटी पर ब्लैक स्पॉट की तरह है। अधिक लोगों की यह समस्या होती है। आंखों के नीचे पड़े काले घेरे कई कारणों से हो सकते हैं। जानिए इससे छुटाकारा पाने के लिए होम रेमेडीज।

शाहरुख खान ने दी थी करण जौहर को कभी बास्केटबॉल कोर्ट में कदम ना रखने की हिदायत!

ग्रीन टी बैग्स उन महिलाओं के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं जिनकी त्वचा तैलीय होती है। इसके लिए आप इस्तेमाल किए हुए टी बैग्स को वापस पानी here में डालकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

बस आपकी एंटी-एजिंग क्रीम या अंडर आई क्रीम तैयार है।

नवरात्रि में कन्या पूजन का है विशेष महत्व, ध्यान रखें ये बातें

कंसीलर के सही शेड का इस्तेमाल कर भी आप अंडर आई डार्क सर्कल्स को छिपा सकते हैं। कंसीलर लेने से पहले अपनी आंखों पर उसे टेस्ट ज़रूर करें। अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ कंसीलर लें और बेहतर होगा अगर उसमें विटामिन सी, ई, के और रेटिनोल जैसी सामग्री भी हो। अगर आपके काले घेरे गहरे हो गए हैं तो कंसीलर से पहले कलर करेक्टर का इस्तेमाल करें।

अब इसी तेल में शिया बटर और मधुमक्खी का मोम डालकर दोबारा गर्म करें, ताकि सारी चीजें पिघलकर आपस में मिल जाएं। (तेज आंच पर नहीं, बिल्कुल धीमी आंच पर अन्यथा शिया बटर जल जाएगा)

थोड़ा नारियल तेल लेकर इससे आंखों के नीचे मालिश करें। 

ग्रीन टी के हैं कई फायदे, डार्क सर्कल को करती है दूर, एक्‍ने भी नहीं करेंगे परेशान

एक बार जब यह कमरे के तापमान पर पहुंच जाए, तो इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं. इसे अच्छी तरह मिलाएं और मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में स्टोर करें. एक नेचुरल टोनर के रूप में इस मिश्रण का उपयोग करें.

संतरे में विटामिन ई की मात्रा होने से आंखों के लिए यह बहुत अच्छा हैं। यह डार्क सर्कल्स को हटाने में भी मदद करता है। 

Report this wiki page